National Creator Award 2024 | 20 कैटेगरी में मिलेगा क्रिएटर को अवार्ड, नॉमिनेशन कैसे करें

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

पिछले कुछ सालों में सोशल मीडिया पर कंटेंट क्रिएटर की संख्या बहुत ही तेजी से बढ़ती जा रही है इस डिजिटल की दुनिया में लोगों अपने स्मार्टफोन से स्वयं का ज्ञान और कला लोगों को दिखा रहे हैं। सोशल मीडिया के माध्यम से लोग अलग-अलग विषयों और चीजों पर अपनी बात रखते हैं तो इन्हीं क्रिएटर को सोशल मीडिया अकाउंट पर करोड़ों लोग फॉलो करते हैं और इन क्रिएटर की सभी अच्छी खबर सुनते हैं तो आज की इस आर्टिकल में इन्हीं सब क्रिएटर के लिए सरकार की तरफ से एक बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आई है कि सरकार द्वारा इन क्रिएटर को National Creator Award से सम्मानित किया जाएगा। 

यदि आप भी एक Content Creator हैं और आपको भी लोग फॉलो करते हैं लोगों तक अलग-अलग तरह से आपका कंटेंट पहुंचता है तो आप भी National Creator Award Nomination Form भर सकते हैं और नेशनल क्रिएटर अवार्ड से सम्मानित हो सकते हैं, तो आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि किन-किन कैटेगरी में यह National Creator Award सरकार की तरफ से दिया जा रहा है और आप इसके अंतर्गत Nominations कैसे भर सकते हैं तो यह आर्टिकल सारे Content Creator के लिए बहुत महत्वपूर्ण है इसलिए इसे अंत तक जरूर पढ़ें। 

नेशनल क्रिएटर अवार्ड कितनी कैटेगरी में मिलेगा

National Creator Awards का मुख्य उद्देश्य देशभर में लोगों तक ज्ञान और कल पहुंचना है, क्रिएटर को पहचान देने के लिए उन्हें अपना कंटेंट बहुत बेहतरीन रखना पड़ता है, जिसके लिए उन्हें बहुत मेहनत करनी पड़ती है तो केंद्र सरकार की ओर से उनकी मेहनत को देखते हुए नेशनल क्रिएटर अवार्ड से उन्हें सम्मानित किया जाएगा। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि केंद्र सरकार की तरफ से बयान जा री करके यह बताया गया है कि यह अवार्ड 20 अलग-अलग कैटेगरी में दिया जाएगा। 

इस अवार्ड में नॉमिनेशन की आखिरी तारीख 21 फरवरी 2024 रखी गई है यदि आप भी National Creator Awards के लिए नॉमिनेशन करना चाहते हैं तो MyGov.in पर जाकर अपना नॉमिनेशन कर सकते हैं। 

How to apply for National creator awards

National Creator Award Nomination करने के लिए सभी क्रिएटर को नीचे दी गई Steps को Follow करना होगा।

  • सबसे पहले आपको https://innovateindia.mygov.in/ की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है।
  • इसके बाद आपके सामने वेबसाइट का होम पेज खुलकर आ जाएगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर ऊपर की तरफ आपको national creator award 2024 तो विकल्प दिखाई देगा, जिस पर आपको क्लिक कर देना है। 
  • क्लिक करते ही आपके सामने एक नया पेज खुलकर आ जाएगा। 
  • नए पेज पर आपको Nominate Now का विकल्प दिखाई देगा, जिस पर आपको क्लिक कर देना है।
  • वहां पर आपको Nationality, नाम और मोबाइल नंबर दर्ज करके Login With OTP के विकल्प पर क्लिक करना होगा। 
  • Login करने के बाद आपको क्रांतिकारी चुन्नी होगी और अपने सोशल मीडिया की लिंक को अटैच करना होगा। 
  • इसके बाद यहां पर आप अपना नॉमिनेशन कर सकते हैं। 

Leave a Comment